Recent News
Home > latest News > Today’s Share Market
latest News

Today’s Share Market

SHARE MARKET NEWS

 आज की शेयर मार्केट से जुड़ी कुछ जरूरी खबर

 अगर आप लोग सोमवार के शेयर बाजार को देखते हैं तो भारतीय शेयर बाजार सबसे ज्यादा सेल पर रहा। निवेशकों में सबसे ज्यादा यह होड़ लगी रही कि अपने नुकसान कराने वाले शेरों को सेल किया जाए। जिससे कि सेंसेक्स 41529 पॉइंट पर बंद हुआ और 416 पॉइंट्स ने गवाह। अगर हम लोग सबसे ज्यादा लॉस की बात करते हैं तो कोटक महिंद्रा बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर प्राइस में सबसे ज्यादा कमी आई। इसके साथ ही निफ्टी 122 पॉइंट कम हुई और 12231 पॉइंट पर बंद हुई।

 बीएसई सेंसेक्स के सबसे   ज्यादा प्रभावित सेक्टर, एनर्जी सेक्टर रहे और उसके बाद बैंकिंग और उसके बाद फाइनेंस स्टॉक रहे।

 आज के शेयर मार्केट में क्या खास है?

 आज के शेयर बाजार में भी मुझे लगता है कि सोमवार की तरह ही सेलिब्रेशन रहेगा संसद दबाव में बंद हो सकता है हो सकता है शुरुआत में ग्रीन साइन के साथ खुले। लेकिन अगर हम आज के बाजार की बात करते हैं तो कुछ कंपनीज हैं जिनमें आप लोगों को ध्यान रखना चाहिए।

 अशोक लेलैंड शेयर प्राइस।

 अशोक लेलैंड काफी लीडिंग कंपनी है अगर हम बात करते हैं और पार्ट्स की। तो आज के दिन ऐसा क्या खास होने वाला है। अशोक लेलैंड इंजन वाले ट्रक को लॉन्च करने वाला है दिल्ली एनसीआर रीजन में । इस ट्रक की खास बात यह होगी कि यह आई जनरेशन सिक्स पर काम करेगा। जो कि भारत में पहला इस तरह का ट्रक होगा। और यह भारतीय बाजार में एक अच्छी पकड़ बना सकता है। और इस हिसाब से देखेंगे तो शेयर बाजार में भी मूवमेंट देखने को मिलेगी फुलस्टॉप क्योंकि कोई भी कंपनी के नए प्रोडक्ट लॉन्च होते हैं तो उस कंपनी के शेयर की प्राइस में भी उछाल देखने को मिलता है तो आज यह काफी संभावनाएं हैं कि अशोक लेलैंड की शेयर प्राइस में आप लोगों को बढ़ोतरी देखने को मिले।

प्रेस्टीज स्टेट

 प्रेस्टीज स्टेट की बात करते हैं तो पृष्टि किस स्टेट ने लगभग 50% स्टेट लोखंडवाला टीवी रियलिटी में लिया है उसने काफी बड़ा अमाउंट इन्वेस्टमेंट किया है लोखंडवाला डीबी रियलिटी में। जिससे कि उसके पास इकोनॉमी और वोटिंग राइट्स आ चुके हैं। तो इस नए इन्वेस्टमेंट से प्रेस्टीज स्टेट के प्राइसेस में बदलाव देखने को मिल सकता है। मुझे लगता है कि आज इसमें एक से दो या फिर से ज्यादा परसेंटेज की ग्रोथ देखने को मिलेगी।

Ravi Kant
Hi... this is Ravi the man behind 'The Indian Fever' I am a full-time Youtuber as well as the blogger. I am providing here the perspective and analysis of knowledge and news by my own analysis.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: