Recent News
Home > Business > इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन खोलने के लिए यहाँ करे आवेदन
Business

इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन खोलने के लिए यहाँ करे आवेदन

How to open Electric Charging Station

नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत करता हु अपने नए पोस्ट पर इस पोस्ट में हम जानेगे की आप कैसे इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए आवेदन कर सकते है सरकारी सब्सिडी के लिए फेम इंडिया फेज 2 के तेहत और और साथ ही हम ये भी जानेगे की आपको आवेदन में क्या लिखना है?

इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के बारे में :

इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का प्रयोग आप इलेक्ट्रिक से चलने वाली गाडियों को चार्ज करने में करेगे जिसमे आपकी दो पहिया वाहन, तीन पहिया वाहन, चार पहिया और अन्य वाहन को चार्ज करने में करना होगा.

इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों ही बढ़ चढ़कर इलेक्ट्रिक वाहन की अदिखता बढ़ाने की कोशिश कर रहे है, जिसमे से दोनों सरकारे सब्सिडी भी दे रही है इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन खोलने के लिए और इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए. तो चलिए आगे चलते है और देखते है की आप कैसे आवेदन करके सब्सिडी का लाभ ले सकते है और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन खोल सकते है.

कैसे मिलेगा सब्सिडी का लाभ:

इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए आप भारत सरकार के द्वारा चलाई जा रही फेम इंडिया फेज २ के तेहत आवेदन कर सकते है, क्यू की फेम इंडिया फेज २ के तहत सरकार आपको आपके चार्जिंग स्टेशन और इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदने में मदद करेगी सब्सिडी के माध्यम से.

अगर आप चार्जिंग स्टेशन के लिए फेम इंडिया फेज २ के साथ आवेदन कर के सब्सिडी का लाभ लेना चाहते है तो आपको भारी उद्योग मंत्रालय (Department of Heavy Industries) को अपना आवेदन पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा जिसमे आपको अपने इलेक्ट्रिक चार्जिंग मशीन की पूरी जानकारी देनी होगी की आप इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन पर क्या क्या उपकरण लगाएगी और आपका चार्जिंग स्टेशन किस जगह पर है और साथ ही आपको यह भी बताना होगा उस जगह के आस पास क्या क्या उपलब्ध है?

यह साड़ी जानकारी आपको कागज़ पेन या आप प्रिंट के माध्यम से भी लिखकर भारी उद्योग मंत्रालय को भेज सकते है.

किस पते पर सारे दस्तावेज भेजना है?

आपको नीचे दिए गए पते पर अपने चार्जिंग स्टेशन से जुडी साड़ी जानकारी भेजनी होगी और साथ ही आपको दस्तावेजो के प्रमाण भी भेजने होंगे.

The Under Secretary (AEI) Department of Heavy Industry Room No. 387, Udyog Bhawan, New Delhi – 110011

और अधिक जानकारी के लिए इस विडियो को भी आप देख सकते है

अगर आपका कोई प्रश्न हो तो नीचे छोड़े, बाकी हमने इस लेख में देखा की आप कैसे इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए आवेदन कर सकते है और कैसे आप अपने आवेदन को लिखा सकते है .

5 2 votes
Article Rating
Ravi Kant
Hi... this is Ravi the man behind 'The Indian Fever' I am a full-time Youtuber as well as the blogger. I am providing here the perspective and analysis of knowledge and news by my own analysis.
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Sokindera kumar
10 months ago

pal auto hellp sir 9528883125

Satbeer
10 months ago

muzaffnagar up heelp no 7017763497

2
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
%d bloggers like this: